गणपति प्लाजा भगत चैराहा पर दिनांक 28 फरवरी 2005 को ब्यावर के 170वें स्थापना दिवस पर आयोजित ब्यावर प्रश्न्नोत्तरी प्रतियोगिता जो दिनांक 1 फरवरी 2005 को समारोह पूर्वक आयोजित की गई थी और सामान्य प्रतियोगिता में प्राप्त 681 प्रविष्टियों के पुरस्कार वितरण समारोह लाॅयन्स क्लब ब्यावर व मानव अधिकार समिति ब्यावर के तत्वाधान में सम्पन्न हुआ। 
समापान समारोह के मुख्य अतिथि उद्योगपति एम.डी. राठी थे, अध्यक्षता वासुदेव मंगल ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में आर.सी. गोयल, चांदसिंह मुणोत, के.सी. सोगानी, डा.सी.पी. सिंघल, व विजयनारायण शर्मा मंच पर हैं। 
वासुदेव मंगल श्री एम.डी. राठी को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
ब्यावर प्रश्न्नोत्तरी कार्यक्रम के समापन पर विजेता की शिल्ड आदर्श विद्या मन्दिर को प्रतियोगी विद्यार्थीयों की संख्यात्मक एवं गुणात्मक आधार पर प्रदान करते मुख्य अतिथि श्री एम.डी. राठी एवं वासुदेव मंगल। यह चल-वैजयन्ति शिल्ड प्रतिवर्ष विजेता विद्यालय को प्रदान की जाती रहेगी। 
उपविजेता शिल्ड केन्द्रिय विद्यालय ने प्राप्त की। 
सेन्टपाॅल स्कूल के छात्र अनिरूद्व सिंह जोधा ने सर्वाधिक 87 प्र.श. अंक प्राप्त कर प्रथम पुरस्कार श्री एम. डी. राठी मुख्य अतिथि से प्राप्त किया। इसी प्रकार द्वितीय व तृतीय पुरस्कार भी सेन्टपाॅल स्कूल के प्रतियोगीयों ने ही मेरिट के आधार पर क्रमशः 86 व 84 प्र.श. अंक प्राप्त कर प्र्राप्त किये।

समारोह में प्रेरणामयी गीतादेवी मंगल की स्मृति में वासुदेव मंगल की ओर से प्रथम तीन पुरस्कारों सहित पचास प्रोत्साहन पुरस्कार भी प्रदान किए गए। संस्कृति कम्प्यूटर एजूकेशन काॅलेज की ओर से प्रतियोगिता में 60 प्र.श. तक अंक प्राप्त करने वाले प्रतियोगीयों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।
प्रस्तुत चित्र में विजेताओं को प्रदान किये जाने वाली शिल्ड, पुरस्कार व प्रमाणपत्र।

Copyright 2002 beawarhistory.com All Rights Reserved